May 18, 2024
  • 10:27 am रायगढ़ विधानसभा के अंतर्गत केराझर खरसियां रायगढ़ रोड किनारे शासकीय अस्पताल कई सालों से खंडहर
  • 11:17 pm फर्जी क्यूआर कोड स्केन करके फर्जी पेज दिखाकर करीब 35 हजार 300 रु. की ठगी किया
  • 10:57 pm रायबरेली में सोनिया गांधी और अखिलेश यादव में गुफ्तगू
  • 9:23 pm रिश्वत मामले में एन्टी करप्शन ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार नगर एवं ग्राम निवेश के सहायक संचालक (सर्वे) और सहायक मानचित्रकार निलंबित
  • 9:16 pm ऑनलाईन आर.टी.ई. पोर्टल के माध्यम से अशासकीय स्कूलों में प्रवेश के लिए लॉटरी एवं आबंटन 20 मई से

रायपुर/09 अक्टूबर 2022। भाजपा की प्रेसवार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जब से गोधन न्याय योजना शुरू हुयी है। गौ माता के नाम से राजनीति करनी वाली भाजपा इस योजना के सफलता से घबराई हुयी है। गेधन न्याय योजना के खिलाफ झूठा बयानी कर रही है। योजना के बारे में भ्रामक प्रचार कर रही है। गोधन न्याय योजना कोऑपरेटिव सोसायटी, गोठान समिति, कोऑपरेटिव बैंक के माध्यम से ही संचालित की जाती है। कोऑपरेटिव बैंक के माध्यम से भुगतान किया जाता है। कोऑपरेटिव सोसायटी के द्वारा गोठानों से वर्मी कम्पोस्ट की खरीदी की जाती है, गोबर उपल्बध कराया जाता है। इस योजना में किसी प्रकार से घोटाले का प्रश्न नही उठता है। 29 लाख की अग्रिम भुगतान की बात की गयी है। निश्चित तौर पर उस भुगतान के बाद बतायी गई सेवा सरकारी समिति ने संबंधी गोठान समिति ने पूरे के पूरे वर्मी कम्पोस्ट को जमा कर दिया। ये समान्य प्रक्रिया है, प्रदेश भर की गोठान समितियों में सेवा सरकारी समिति के माध्यम से इस प्रकार के कार्य करने का एक सिस्टम डेवलप किया गया है। उसी सिस्टम के आधार ये काम किया जाता है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि षडयंत्र एवं साजिश रचकर भाजपा गोधन न्याय योजना के बारे में भ्रामक प्रचार कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व इसयोजना की तारीफ कर रहे है चाहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हो या दूसरे भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री हो सबने गोधन न्याय योजना को लागू करने के लिये कार्यक्रम बनाया है। कई भाजपा शासित राज्यो में इसे लागू भी किया है। इससे बौखलाये हुये भाजपा के स्थानीय नेता झूठे आंकड़े प्रस्तुत करके इस योजना के बारे में दुष्प्रचार कर रहे है। जो निंदनीय है।

HNS24 NEWS

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT