May 19, 2024
  • 9:56 pm वी के पंडियन के अनुमति के बिना एक कदम भी नहीं चलते नवीन: केदार कश्यप
  • 9:51 pm 0तात्यापारा चौक से शारदा चौक चौड़ीकरण : महापौर एजाज ढेबर की एमआईसी सदस्यों, पार्षदों सहित व्यापारियों से चर्चा की सकारात्मक पहल
  • 9:33 pm ओडिसा की सभाओं में लग रहे नारे, एति ओती चारो कोति ओपी..ओपी….
  • 6:19 pm राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का नाम बदलना भाजपा की घटिया राजनीति – दीपक बैज
  • 6:16 pm छत्तीसगढ़ के स्कूलों में समर कैंप का आयोजन

छत्तीसगढ़ : रायपुर रााजधानी में  स्वीप कार्यक्रम के तहत आज जिले भर के अधिकांश स्कूलों में निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़ी प्रश्नोत्तरी के माध्यम से मतदान नायक-नायिका चयन किया गया।

इस प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक शिक्षिकाओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। स्वीप के नोडल अधिकारी दीपक सोनी के मार्गदर्शन में आयोजित इस जागरूकता कार्यक्रम में नगरीय क्षेत्र के स्कूलों के साथ-साथ ग्रामीण अंचल के स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लेकर निर्वाचन से जुड़ी जानकारी से सभी को अवगत कराया। निर्वाचन साक्षरता से जुड़े प्रश्नों का चयन व क्विज का रूपांकन जिला लोक शिक्षा समिति की जिला समन्वयक डाँ.कामिनी बावनकर द्वारा किया गया था।नगर निगम के अंतर्गत संचालित 13 स्कूलों में पृथक से निर्वाचन जागरूकता कालखंड का निर्धारण कर क्विज़ प्रतियोगिता आयोजित की कर उपयोगी जानकारी दी गई। आज के इस आयोजन में छात्र भक्तेश्वर कुमार, प्रदीप यादव, चंद्रशेखर निहाल, एकलव्य कुमार निषाद, मोती खाण्डे, राहुल मसीह और रिंकू टांडी नायक तथा निशा साहू, लक्ष्मी देवांगन, तुलसी चौधरी, तनु निषाद, पूजा साहू, राधा, कुलसुम, डॉली टांडी, वीणा सिन्हा, दिव्या यादव, सबा बानो, आरती साहू, श्रद्धा हरपाल, दीप्ति बेसरा नायिका चयनित हुए। क्विज के अंत में स्कूली छात्र छात्राओं ने मतदान के लिए सभी मतदाताओं को प्रेरित करने सामूहिक शपथ ली।जिले के तिल्दा, धरसींवा, आरंग अभनपुर और रायपुर विकासखंड के विद्यालयों में यह प्रतियोगिता आयोजित हुई।

HNS24 NEWS

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT