May 4, 2024
  • 7:16 am BJP विधायक की बेटी रिश्वत लेते पकड़ाई
  • 7:03 am सुशील आनंद शुक्ला और राधिका खेड़ा मामले पर फिलहाल अभी कोई निष्कर्ष नहीं
  • 6:36 am बालात्कार के बाद 11 हजार वोल्ट करेंट का झटका झेली युवती हुई स्वास्थ्य
  • 9:14 pm देवेंद्र यादव जैसे भ्रष्टाचारी चेहरे को बिलासपुर से प्रत्याशी बनाना कांग्रेस की आखिर क्या मजबूरी रही :विष्णु यादव
  • 7:15 pm एआईसीसी के प्रशासन प्रभारी एवं वर्किंग कमेटी के सदस्य गुरदीप सप्पल की प्रेसवार्ता

कांकेर मुठभेड़ की जांच के निर्देश, मारे गए थे 29 नक्सली। मारे गए नक्सलियों पर था 1 करोड़ 85 लाख का इनाम। जाँच की प्रक्रिया है रुटिन हर बड़े एनकाउंटर के बाद होती है जाँच।

कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की दंडाधिकारी जाँच करवाई जायेगी।

इस मुटभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। मरने वाले नक्सलियों में 25 लाख का इनामी कमांडर शंकर राव और 10 लाख की इनामी महिला नक्सली ललिता भी शामिल थी। इस मुटभेड़ मे मारे गए नक्सलियों पर 1 करोड़ 85 लाख का इनाम था। जिसके चलते इस घटना की जाच करवाई जा रही है।
कांकेर कलेक्टर ने मुठभेड़ की दण्डाधिकारी जांच के आदेश दिए हैं। इस आदेश के अनुसार पखांजूर एसडीएम मुठभेड़ की घटना की जांच करेंगे। कलेक्टर ने तीन सप्ताह के भीतर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। जांच करने वाले अधिकारी को 11 बिंदुओं पर जांच कर प्रतिवेदन देना होगा।
बता दें कि, बीएसएफ और डीआरजी की टीमों द्वारा 16 अप्रैल को कांकेर के गांव बीनागुंडा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। तभी बीएसएफ ऑप्स पार्टी पर सीपीआई माओवादी कैडरों की गोलीबारी हुई और बीएसएफ सैनिकों ने उनके खिलाफ प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में 29 माओवादियों के मारे गए थे। घटना वाली जगहों से सात AK47 राइफल,एक इंसास रायफल और तीन एलएमजी भी मिली थी।

HNS24 NEWS

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT