May 19, 2024
  • 9:56 pm वी के पंडियन के अनुमति के बिना एक कदम भी नहीं चलते नवीन: केदार कश्यप
  • 9:51 pm 0तात्यापारा चौक से शारदा चौक चौड़ीकरण : महापौर एजाज ढेबर की एमआईसी सदस्यों, पार्षदों सहित व्यापारियों से चर्चा की सकारात्मक पहल
  • 9:33 pm ओडिसा की सभाओं में लग रहे नारे, एति ओती चारो कोति ओपी..ओपी….
  • 6:19 pm राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का नाम बदलना भाजपा की घटिया राजनीति – दीपक बैज
  • 6:16 pm छत्तीसगढ़ के स्कूलों में समर कैंप का आयोजन

बिलासपुर – 22 अक्टूबर, 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज 22 अक्टूबर को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान – रोजगार मेला – का शुभारंभ किया गया । इस समारोह के दौरान 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए ।

वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए माननीय प्रधान मंत्री जी ने नवनियुक्त युवाओं को धनतेरस के शुभ अवसर पर नियुक्ति पाने पर बहुत शुभकामनाएं दिया तथा देश की प्रगति में उनके सच्चे अर्थों में सहभागी होने का आह्वान किया।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में बिलासपुर स्टेशन परिसर में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया। यहां पर रेलवे के 200 से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में बिलासपुर, रायपुर तथा नागपुर में आयोजित इस समारोह में केवल रेलवे के 600 से अधिक सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार के अन्य विभाग जैसे सशस्त्र सीमा बल, डाक विभाग आदि के कर्मियों को भी नियुक्ति पत्र सौंपा गया। माननीय प्रधानमंत्री सहित देश के 50 आयोजन केंद्र इस कार्यक्रम से जुड़े थे। बिलासपुर में रेणुका सिंह, राज्यमंत्री, जनजातीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के मुख्य आतिथ्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। बिलासपुर के लोकसभा सांसद  अरुण साव ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। शैलेश पांडेय, माननीय विधायक, बिलासपुर विशिष्ट अतिथि एवं  रश्मि आशीष सिंह, विधायक तखतपुर,  रजनीश सिंह विधायक बेमेतरा तथा  राम शरण यादव महापौर बिलासपुर की गरियामयी उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

रेणुका सिंह, माननीय राज्यमंत्री, जनजातीय कार्य मंत्रालय, भारत सरकार ने इस अवसर पर नव नियुक्त कर्मियों को संबोधित करते हुए हुए, माननीय प्रधान मंत्री को रोजगार मेला शुभारंभ करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस योजना से बेरोजगार युवाओं को रोजगार के बेहतर संभावनाओं के साथ ही देश सेवा का अवसर मिलेगा । उन्होंने नव नियुक्त कर्मियों को संपूर्ण समर्पण के साथ देश की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया।
अरुण साव, सांसद बिलासपुर ने भी सभी नवनियुक्त कर्मियों को बधाई दिया तथा जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम के दौरान बिलासपुर मंडल के 25 नवनियुक्त कर्मियों को रेणुका सिंह, माननीय राज्यमंत्री, जनजातीय कार्य मंत्रालय के करकमलों से नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया ।

इस कार्यक्रम में आलोक कुमार, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, प्रवीण पाण्डेय,मंडल रेल प्रबंधक ,बिलासपुर तथा मुख्य कार्मिक अधिकारी (प्रशासन)  राजेंद्र कुमार अग्रवाल की मंच पर गरिमामयी उपस्थिति रही। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारीगण सहित बड़ी संख्या में दर्शक एवम श्रोता उपस्थित थे |

HNS24 NEWS

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT