May 3, 2024
  • 8:42 pm भाजपा के बुद्धिजीवी सम्मलेन में उमड़ी भारी भीड़
  • 5:54 pm कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चिरमिरी (कोरबा लोकसभा) में सभा को संबोधित किया
  • 5:47 pm पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर, छत्तीसगढ़ सड़क सुरक्षा एवं मतदान जागरूकता हेतु हेलमेट रैली
  • 2:35 pm जिला पंचायत सदस्य सहित कांग्रेस नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, वित्त मंत्री चौधरी के समक्ष मोदीजी के नेतृत्व पर जताया विश्वास
  • 2:28 pm प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को दी तीन चुनौतियां

रायपुर : कल दिनांक 05/01/21 को “एक रुपए, एक पैली धान देकर बढ़ाई किसानों का मान” एनएसयूआई द्वारा पीसीसी के निर्देश पर दिल्ली में 27 नवंबर से आंदोलन कर रहे तीन कृषि कानूनों के खिलाफ, किसान दिन-रात बैठकर संघर्ष कर रहे हैं उनको सहयोग करने के लिए एनएसयूआई द्वारा पूरे प्रदेश भर में एक अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत प्रदेश के किसानों को एनएसयूआई द्वारा जागरूक किया जाएगा और एनएसयूआई के माध्यम से दिल्ली में संघर्ष कर रहे किसानों की मदद की जाएगी।।

कार्यक्रम के तहत एनएसयूआई के पदाधिकारी पूरे प्रदेश भर के धान खरीदी केंद्र जाकर किसानों से गुजारिश करेंगे कि दिल्ली संघर्ष कर रहे हैं किसान की मदद करने के लिए किसानों द्वारा ₹1 एवं एक पैली धान किसानों की मदद करें इसी मुहिम के साथ कल से लगातार 4 दिन तक एनएसयूआई के सारे पदाधिकारी धान खरीदी केंद्र जाकर किसानों से समर्थन की मांग करेंगे।।

कार्यक्रम की रूपरेखा-

● केंद्रों पर टेबल, कुर्सी, रजिस्टर (एंट्री करने हेतु), सील बॉक्स (धन एकत्रित करने हेतु), झण्डा, पम्पलेट एवं बैनर की व्यवस्था करना।
● किसान आंदोलन में समर्थन स्वरूप किसान से न्यूनतम “एक रुपये एवं एक पैली/काटा धान लेना हैं।
● विभिन्न केन्द्रो में प्रतिदिन विभिन्नरूप के कार्यक्रम का आयोजन करना है।
● 05 जनवरी से 09 जनवरी तक प्रत्येक केंद्रों पर पदाधिकारीयों को ज़िम्मेदारी देकर, प्रतिदिन रिपोर्ट लेकर प्रदेश मुख्यालय भेजना हैं।
● 10 जनवरी को प्रत्येक केंद्रों/ब्लॉकों से एकत्रित कर, समस्त धान एवं धन को प्रदेश मुख्यालय भेजना हैं।

● 11 जनवरी को रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके धान एवं पैसे को दिल्ली पहुंचाया जाएगा।

HNS24 NEWS

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT